क्रोध और लगाव के बीच संबंध

अभिव्यक्ति: स्वयं के लिए सकारात्मक विचारों के लिए एक शुभचिंतक बन गया है. एक शुभचिंतक जो जो आशा के बिना है में आशा भरता मतलब है. इस तरह के एक व्यक्ति शुद्ध विचारों का अपने ही खजाने के साथ भी कमजोर लोगों को भरने के लिए सक्षम है और उन्हें आगे बढ़ने में मदद करता है.

अनुभव: जब मैं लगातार मेरे स्वयं की प्रगति के लिए अच्छे विचारों के साथ व्यस्त हूँ, तो मैं अपने आप दूसरों के लिए भी शुभकामनाएं. मैं हर पल की सुंदरता का आनंद लें और दूसरों को भी मदद करने के लिए है कि. मैं लंगड़ा करने के लिए समर्थन के पैर दे और दूसरों की प्रगति में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई बन कर रहा हूँ.

आत्माकी खुराक:

क्रोध और लगाव के बीच संबंध

हम में से अधिकांश तार्किक समझते हैं कि क्रोध के सभी रूपों worthlessness भावनाओं रहे हैं, लेकिन जब हम व्यावहारिक कार्यों के क्षेत्र में प्रवेश, हम करने के लिए तर्क है कि वहाँ कुछ स्थितियों में, जहां क्रोध का हथियार इस्तेमाल किया जा करते हैं और जहां यह उचित है या स्वीकार्य है . जब कोई मुझे व्यक्तिगत रूप से एक मित्र को दुख देने या एक प्यार की तरह, नुकसान की कोशिश करता है, कार्यालय में उच्च अप करने के लिए मेरे काम के बारे में एक शिकायत भेजने के लिए या बस मेरी गाड़ी में मुझे उस बात के लिए पार सड़क पर या धमाके अपमान, यह होगा लगता है कि हमारे क्रोध जायज है, ऐसे अवसरों पर,. लेकिन बुनियादी सिद्धांत इन सभी मामलों में एक ही है. हम हमारे अपने मन में कर रहे हैं, को नियंत्रित करने के लिए और क्या हम नहीं बदल सकते हैं बदलने के की कोशिश कर रहा – पिछले या अन्य लोगों को या घटनाओं.

ऊपर सभी उपरोक्त मामलों में हम एक बहुत कष्ट है जब इन बातों है कि हमें करीब हैं बदल गया है या खो दिया. तो क्यों होता है? यह है क्योंकि हम रखने के लिए इन सब बातों ‘भी’ हमारे पास या दूसरे शब्दों में हम उन्हें ‘संलग्न से अधिक कर रहे हैं. जब कोई मुझे कार्यस्थल पर, या दूसरे शब्दों में नीचे लाने की कोशिश करता कार्यालय में मेरी स्थिति को नुकसान करने की कोशिश करता है और मैं उसी की वजह से पीड़ित है, यह है क्योंकि मैं कार्यालय में मेरी भूमिका के साथ की पहचान है, मुझे लगता है कि मैं भूमिका हूँ. जब कोई मेरी गाड़ी में बैंग्स, क्रोध की भावना मेरे अंदर उभर है, क्योंकि मैं कार के साथ की पहचान है, मुझे लगता है कि मैं कार रहा हूँ! यह गहरी गलती है. यह नकारात्मक क्रोध बुलाया पीड़ित के गहरे कारण है. हम इस पाठ्यक्रम के बारे में पता नहीं हैं, लेकिन अगर हम एक क्षण ले और देखते हैं कि हम क्या हमारे मन में थे, हम देखना होगा कि हम हमारे या हमारे मन के स्क्रीन पर हमारी कार की भूमिका की छवि उभरने. हम तो हमारे मन में है कि छवि में चले गए हैं, और हम उस छवि में हमारे आध्यात्मिक पहचान या व्यक्तित्व खो दिया है. वास्तव में हम पूरी तरह से भूमिका या कार के साथ की पहचान की है या भी उन्हें संलग्न. तो अगर भूमिका या कार किसी भी तरह से नुकसान पहुंचाया है, जैसे कि यह हमारे लिए हो रहा है लगता है और एक परिणाम के रूप में, हम परेशान हो जाते हैं या गुस्सा.

(करने के लिए कल जारी रखा जा …)

Advertisements

Leave a Reply

Fill in your details below or click an icon to log in:

WordPress.com Logo

You are commenting using your WordPress.com account. Log Out / Change )

Twitter picture

You are commenting using your Twitter account. Log Out / Change )

Facebook photo

You are commenting using your Facebook account. Log Out / Change )

Google+ photo

You are commenting using your Google+ account. Log Out / Change )

Connecting to %s